परीक्षार्थी के लिए अनुदेश

  1. कृपया प्रवेश पत्र का कलर प्रिंटआउट लें। प्रवेश पत्र की सही छपाई तथा उसमें आयी किसी त्रुटि का निवारण अभ्यार्थी की जिम्मेदारी है। समस्या निराकरण हेतु प्रवेश पत्र पर Help Desk Number दिया गया है।
  2. अभ्यर्थी अपने साथ यह प्रवेश पत्र (प्रवेश पत्र में उल्लिखित निर्देशों की पालना करते हुये) तथा वैध मूल फोटो पहचान पत्र (जिसका नंबर आवेदन पत्र में उल्लिखित किया था) परीक्षा/भर्ती के सभी चरणों में लाये |
  3. यह सुनिश्चित करें कि आपकी फोटो, हस्ताक्षर एवं अंगूठे का निशान प्रवेश पत्र में स्पष्ट रूप से Printed हैं। यदि ये स्पष्ट नहीं होगे तो आपकी पहचान स्थापित करने में समस्या आयेगी तथा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति निरस्त की जा सकती है। यदि आपने Photo ID संख्या आवेदन करते समय नहीं भरी थी तो यह प्रवेश पत्र पर अंकित नहीं होगी। ऐसी अवस्था में आपको प्रवेश से रोका जा सकता है।
  4. यह प्रवेश पत्र पूर्णतया अस्थाई (Provisional) है तथा किसी भी समय निरस्त किया जा सकता है। किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति में केंद्र अधीक्षकध्अधिकृत व्यक्ति का निर्णय अंतिम होगा।
  5. प्रकाशित विज्ञप्ति के अनुसार आपको एक पद के लिए एक ही कार्यालय से आवेदन करना था। यदि आपने एक से अधिक कार्यालय के लिये आवेदन किया है तो डाउनलोड करते समय ही निश्चय करले कि कौन से कार्यालय के लिये आप प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते है तथा उसी प्रवेश पत्र को डाउनलोड करे। यदि बाद में यह पता चलता है कि आपके द्वारा अथवा किसी और के द्वारा एक से अधिक स्थान पर आपका प्रवेश पत्र डाउनलोड कर एक ही दिन परीक्षा देने का प्रयास किया गया है तो आपके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

            एक पद के लिए एक से अधिक कार्यालय में आवेदन करने की स्थिति में भर्ती के किसी भी चरण में आपका आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

  6. इस पृष्ठ पर एक सूची दी गई है जिससे आप ज्ञात कर सकते है कि आपने एक से अधिक स्थान से आवेदन किया है। यह सूची सम्भावित आवेदकों की है और यह परीक्षा केन्द्र को भी सूचित होगी तथा परीक्षा केंद्र पर इसके आधार पर आपकी विशेष जॉच हो सकती है जिसमें अधिक समय भी लग सकता है।
  7. परीक्षा केन्द्र में 9:45 AM के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नही दिया जावेगा। यह भी ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व आपकी तलाशी ली जायेगी। जिसमें समय लगने की स